Table of Contents

Enquire Form
Recent Posts

माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो आर्टिस्ट कैसे बने? | How To Become a Microblading Eyebrow Artist?

HOW TO BECOME A MAKEUP ARTIST IN

हम सभी जानते हैं की महिलाओं को खूबसूरत दिखना सबसे अच्छा लगता है।इसके लिए महिलाएं ब्यूटी सैलून जाना पसंद करती हैं। ब्यूटी सैलून में मेकअप, हेयर स्टाइलिंग और विभिन्न प्रकार के ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं।

माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो आर्टिस्ट उनमें से एक पार्ट होता है आइब्रो। आइब्रो की अच्छी शेप से महिलाएं और अधिक खूबसूरत लगती हैं।

माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो कोर्सेस,अकादमी और फीस की पूरी जानकारी। 

आइये जानते हैं,माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो कोर्स क्या है?

आइब्रो किसी की हल्की होती हैं, किसी की भरी हुई।

माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो कोर्स: कोर्स और करियर | MICROBLADING EYEBROWS COURSE: COURSE AND CAREER

माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो क्या है?

 अगर आपकी आइब्रो बहुत ज्यादा हल्की और पतली है तो आपको थ्रेडिंग करवाने की जरूरत पड़ती है।जिससे आपको बार बार ब्यूटी सैलून जाने की जरुरत पड़ती है। साथ ही साथ आपके पैसे और समय की भी बर्बादी होती है।माइक्रोब्लैडिंग इसका एकमात्र उपाय है। जिससे आपको दर्द भी कम होगा और आपके समय और पैसे की बर्बादी भी नहीं होगी।

माइक्रोब्लैडिंग एक प्रकार की तकनीकी होती है।  जिसमे आपके आइब्रो को स्थायी रूप से शेप दिया जाता है और आपके आइब्रो को घना बनाया जाता है।माइक्रोब्लैडिंग से आप आइब्रो की सिर्फ शेप ही नहीं आप अपनी आइब्रो को मनचाहा कलर भी दे सकते हैं।

माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो कोर्स क्या है?

आज के समय में माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो कोर्स एक रोचक और अनोखा सा कर्रिएर बनता जा रहा है।  जिसमे ब्यूटी ट्रीटमेंट को एक तकनीक से किया जाता है।इसलिए ये कोर्स आजकल युवाओं में लोकप्रिय हो गया है।।माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो बनाने के एक तकनीक है। इसमें एक उपकरण होता है, जो पेन के आकार का होता है। जिसमे छोटी छोटी सुई और निब ब्लेड लगा होता है।  

Read This Article- नये स्टूडेंट्स के लिए हेयर स्टाइलिंग का कोर्स | HAIR STYLING COURSE FOR BEGINNERS

माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो में आप आइब्रो को कलर और शेपिंग करना सिखाया जाता है।इस कोर्स की अवधी 2 दिन से लेकर 1 हफ्ते तक होती है।ये अलग अलग अकादमी पर निर्भर करता है।इस कोर्स की फीस 50 हजार से 1 लाख होती है।आप इस कोर्स को करके कॉस्मेटिक विशेषज्ञ और माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो ट्रेनर भी बन सकते हो। 

माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो कोर्स करने के फायदे।

  • माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो कोर्स करने को किया गया खर्च एक निवेश के रूप में है।
  • इस कोर्स का समयांतराल बहुत कम होता है। 
  • माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो कोर्स करने के बाद आप कम समय में आसानी से पैसे कमा सकते हैं।  
  • माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो कोर्स बहुत रोचक कोर्स है। 
  • यह कोर्स सिर्फ ब्यूटी से नहीं बल्कि टेक्नोलॉजी से भी जुड़ा है जिससे आपको टेक्नोलॉजी की भी जानकारी मिलती हैं। 

माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो कोर्स करने के बाद जॉब और सैलरी। 

माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो कोर्स करने के बाद आप के पास जॉब की कमी नहीं रहती है। आप एक कॉस्मेटिक  विशेषज्ञ और ट्रेनर भी बन सकते हैं या फिर आप एक असिस्टेंट के रूप में भी काम कर सकते हैं।आप स्वयं का स्टूडियो भी ओपन कर सकते हैं।

सबसे ख़ास बात ये है कि एक बार आइब्रो की माइक्रोब्लैडिंग करने के लाख रूपए कमा सकते हो। अगर आप कहीं जॉब भी  करते हो तो आपकी सैलरी 60 हजार से लेकर 90 हजार होती है।इंटरनेशनल माइक्रोब्लैडिंग आइब्रो कोर्स करने के बाद आपकी सैलरी की कोई सीमा नहीं होती है।

                                     

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *